महावीर जयंती के उपलक्ष्य में सदभावना मंच खंडवा का आयोजन।मंच ने पानी से भर कर छत पर रखनें की गयी अपील के साथ बांटे सकोरे।

खंडवा (म.प्र.) : भगवान महावीर जी के उपदेश जीव दया, जियो और जीने दो को चरितार्थ करते हुए सदभावना  मंच व्दारा भीषण गर्मी के इन दिनों में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पक्षियों के संरक्षण के लिए पक्षी बचाओ अभियान के तहत इंदौर रोड किशोर कुमार मुक्तिधाम के पास सदभावना मंच अध्यक्ष प्रमोद जैन के नेतृत्व में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में निवासरत व्यक्तियों को सकोरे बांटे गये। यह जानकारी देते हुए मंच प्रवक्ता निर्मल मंगवानी ने बताया कि इस मौके पर मंच अध्यक्ष प्रमोद जैन ने कहा कि इन दिनों तेज गर्मी में कंठ सूखने पर जब पक्षी छतों पर आते हैं तो इन्हें पानी नहीं मिलता। पानी की तलाश में चिड़िया घरों के अंदर पहुंचती हैं और यह देखा जाता हैं कि घर में पंखे से टकरा कर चिड़िया की मृत्यु हो जाती हैं।

इसीलिये नगर की सेवाभावी संस्था सदभावना मंच व्दारा पक्षियों एवं चिड़ियों को बचाने के लिये छतों व आंगन में पानी भरकर रखने की अपील के साथ पानी के जल पात्र सकाेरे निःशुल्क वितरित किये गये। सदभावना मंच के इस पक्षी बचाओं अभियान से जुड़ने के लियें बडी संख्या में लोगों ने आगे आकर पेट्रोल पंप से नि:शुल्क सकोरे प्राप्त किये। आयोजन के दौरान मंच अध्यक्ष प्रमोद जैन, डॉ जगदीशचंद्र चौरे, चंद्रकुमार सांड, पूर्व डीएसपी आनंद पाल तोमर, देवेंद्र जैन, सुनील चौरे उपमन्यु, गणेश भावसार, राधेश्याम शाक्य, सुरेंद्र गीते, तारकेश्वर चौरे, वैज्ञानिक अर्जुन बुंदेला, रजत सोहनी, मुरली कोडवानी, जमनादास लधानी, योगेश गदले, कविता विश्वकर्मा, डां. एमएम कुरैशी, निर्मल मंगवानी, एनके दवे, सुरेंद्र सिंह परमार आदि सहित बड़ी संख्या में मंच सदस्यों ने उपस्थित होकर साकोरे वितरण करने में सहयोग प्रदान किया।