रतनपुर पुलिस द्वारा राजीनामा केलिए दबाव वाली एफआईआर पर समग्र ब्राह्मण समाज नेहरू चौक पर जुटेगी सौपेंगे ज्ञापन

बिलासपुर –:::—बीते महीने रतनपुर पुलिस द्वारा आफ़ताब नामक युवक को एक महिला के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ़्तार किया था जिसके ख़िलाफ़ न्यायलयीन कार्यवाही चल रही थी कि अचानक आरोपी युवक के परिवार के ही किसी सदस्य ने पीड़ित महिला की माँ के ख़िलाफ़ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करवा दिया और रतनपुर पुलिस ने बिना किसी प्राथमिक जाँच के उस बेसहारा विधवा महिला को गिरफ़्तार कर लिया और जेल भेज दिया.

ग़ौरतलब है कि पीड़ित महिला और उसकी माँ पर आरोपी आफ़ताब और उसके परिवार वाले लंबे समय से समझौता करने और केस को रफ़ा दफ़ा करने का दबाव बना रहे थे जिसकी शिकायत पीड़ित पक्ष ने पुलिस से भी की थी। अब जब पीड़ित महिला अकेले अपनी माँ के साथ रहती थी और अब माँ की गिरफ़्तारी के बाद उसके ऊपर अपनी सुरक्षा का भी भय बना हुआ है. क्या कारण है की इस पहलु पर पुलिस ने विचार नहीं किया.

परशुसेना अध्यक्ष ने पुलिस की कार्यशैली पर आरोप लगाते कहा की प्रथम दृष्टया यह कार्यवाही पीड़ित महिला पक्ष पर समझौते का अनैतिक दबाव बनाने हेतु आरोपी आफ़ताब के परिवार द्वारा पुलिस की साँठगाँठ से की गई प्रतीत होती है । क़ानूनतः देखा जाये तो हितों के टकराव वाले इस मामले में पुलिस को पहले निष्पक्ष जाँच करनी थी और फिर कोई कार्यवाही करनी थी ।

समग्र ब्राह्मण समाज की एकजुटता केलिए समाज का आह्वाहन किया है इस कठिन समय में अगर अपने लोगों के साथ खड़े होते हैं तो यही बात परिवार और समाज के उद्देश्य को सार्थक करेगी और आपस में एक दूसरे के लिए सुरक्षा का भाव पैदा करेगी । इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि इस वक़्त रतनपुर के उस ब्राह्मण परिवार की उस बेसहारा बहन और उसकी माँ के साथ बिलासपुर का समग्र ब्राह्मण समाज और परशुसेना की पूरी टीम अपनी पूरी ताक़त के साथ खड़ी है ।

जो अपराधी है उसे सजा मिलनी चाहिए लेकिन न्याय पर भरोसा बना रहे इसलिए हम आशा करते हैं कि जाँच पूरी तरह निष्पक्ष हो । इसी माँग को लेकर कल दिनांक 22 मई सोमवार को दोपहर 12 परशुसेना व समग्र ब्राह्मण समाज बिलासपुर नेहरू चौक पर एकत्रित होकर ज़िलाधीश महोदय और एसपी साहब को मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम उपरोक्त मामले में निष्पक्ष जाँच एवं कार्यवाही की माँग का ज्ञापन सौंपेगी ।उक्त जानकारी परशुसेना अध्यक्ष विनय शर्मा द्वारा दी गई