श्री पुरुषोत्तम (अधिक) मास का विशाल आयोजन 18 जुलाई 2023 से 16 अगस्त तक।

लेखराज मोटवानी/रीवा (म.प्र.) : आचार्य श्री उदासीनाचार्य जगद्गुरु श्रीचन्द्र भगवान एंव पूज्य गुरुदेव महंत स्वामी संतदास साहिब जी के पावन आशीर्वाद से श्री सच खंड धाम उदासीन सनातन मंदिर (चिरहुला कालोनी) में सनातन धर्म प्रचार हेतु
श्री पुरषोत्तम (अधिक) मास का विशाल आयोजन 18 जुलाई मंगलवार 2023 से 16 अगस्त बुधवार 2023 तक किया गया है
स्वामी हंसदास-स्वामी सरूपदास जी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुरषोत्तम मास हर तीन साल में एक बार आता है जिसको हम अधिक मास या मलमास भी कहते हैं! ये मास भगवान श्री विष्णु को अति प्रिय होने के कारण इस मास में किये गये दान-पुण्य,हवन यज्ञ, भगवान के भजन और नाम संकीर्तन का और मास से कई गुना अधिक फल प्राप्त होता है और इस बार पुरषोत्तम मास में सावन मास जुड़ जाने के कारण इस मास का फल और कई गुना बढ़ गया है! रीवा शहर में पहली बार सर्व जन कल्यार्याथ श्री सच खंड धाम उदासीन सनातन मंदिर (चिरहुला कालोनी) में पुरे माह का आयोजन किया गया है! स्वामी जी ने बताया जिसमें रोज सुबह 9 से 10 बजे तक भगवान शिव जी का रूद्राभिषेक, हवन-यज्ञ, हनुमान चालीसा पाठ और आरती की जायेगी!

यह हवन-यज्ञ रोज एक परिवार या वैवाहिक जोड़े द्वारा संपन्न किया जाएगा इसमें जिन परिवारों को शामिल होना है वो अपने नाम आश्रम में लिखवा सकते हैं जैसे आप सपरिवार इस विशाल आयोजन का हिस्सा बन सकें और इस महान आयोजन का लाभ ले सकें और रोज शाम 6 से 7 बजे तक श्री पुरुषोत्तम मास की कथा का रसपान, नाम संकीर्तन, हनुमान चालीसा पाठ के बाद आरती की जायेगी! ये सब कार्यक्रम पूरे माह चलेंगे और अपने निर्धारित समय से सम्पन्न किए जायेंगे, सो स्वामी जी ने अनुरोध किया है कि सपरिवार अपने इष्ट मित्रों सहित इस महान आयोजन का हिस्सा बनें और अपने जीवन को लाभांवित करें !