रोटरी क्लब बिलासपुर में नए सत्र का कार्यभार ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।



बिलासपुर:- हर वर्ष 1 जुलाई से नई कार्यकारिणी कार्यभार संभालती है और पूरे वर्ष समाज सेवा के कार्य करती रहती है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए अमित चक्रवर्ती ने क्लब के पिछले कई वर्षों के सेवा कार्यों की जानकारी दी।

रोटेरियन पवन नलोटिया वर्ष 2024-25 के लिए अध्यक्ष पद पर रहेंगे और रोटेरियन शैलजा शुक्ला सचिव पद पर रहेंगी। कोषाध्यक्ष रोटेरियन राजीव भारद्वाज होंगे। सेवानिवृत्त मानद अध्यक्ष श्री आशीष अग्रवाल ने अपने कार्यकाल के संबंध में उपस्थित लोगों को जानकारी दी और सदस्यों को उनकी सेवाओं के लिए विशेष स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रोटेरियन अखिल मिश्रा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 3261 थे। उन्होंने अपने संबोधन में रोटरी क्लब बिलासपुर की सेवा योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रशंसा की। रोटरी क्लब बिलासपुर ने रोटरी फाउंडेशन को सभी 100 प्रतिशत सदस्यों द्वारा स्वैच्छिक दान के लिए रोटरी क्लब बिलासपुर की प्रशंसा की। दान के माध्यम से ही सेवा कार्य किया जा सकता है।  जितने अधिक सदस्य सेवा कार्य के लिए अधिक धनराशि दान करेंगे, रोटरी समाज के लिए उतने ही अच्छे प्रकल्प कर सकेगी। इस पर उन्होंने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वे स्वयं भी प्रमुख दानदाता हैं। रोटरी क्लब बिलासपुर ने एक और उपलब्धि हासिल की जो है क्लब में अधिक से अधिक नए सदस्यों को जोड़ना तथा सभी के साथ कार्यक्रम संचालित करना। इससे पता चलता है कि रोटरी क्लब बिलासपुर निरंतर अपने सेवा कार्य में लगा हुआ है तथा समाज में सद्भावना एवं समरसता बनाने में अपनी भूमिका निभा रहा है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एलआईसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक श्री एसके साल्वी ने कहा कि रोटरी क्लब अपनी सेवा के लिए जाना जाता है तथा इससे जुड़े सदस्य समाज में सकारात्मक भूमिका निभा रहे हैं, इसकी सराहना की जानी चाहिए। रोटेरियन रूपेश श्रीवास्तव सहायक प्रांतपाल ने क्लब के आगामी कार्यक्रमों के लिए अपना समर्थन देने की घोषणा की।

अपने अध्यक्षीय भाषण में पवन नलोटिया ने 2024-25 की प्रस्तावित परियोजनाओं की जानकारी दी। इसमें मुख्य रूप से विकलांगता निवारण, कौशल विकास, वरिष्ठ नागरिकों के लिए कार्यक्रम, दीनदयाल पार्क के रख-रखाव एवं संचालन के लिए नगर निगम बिलासपुर से अनुमति प्राप्त करना आदि कार्यक्रम शामिल हैं।

सचिव शैलजा शुक्ला ने कार्यकारिणी की घोषणा की।  अमित चक्रवर्ती को वरिष्ठ क्लब प्रशासन, सतीश शाह रोटरी फाउंडेशन, सदस्यता विस्तारक श्याम मित्तल, सेवा प्रकल्प देवाशीष घटक, लोक छवि आनंद खेमका को निदेशक बनाया गया। पूर्व प्रांतपाल एसपी चतुर्वेदी व डॉ. आरए शर्मा सलाहकार की भूमिका में रहेंगे। नवनीत अग्रवाल, सुशील अग्रवाल, डॉ. संजय ढंडारिया, संजय दुबे, आशीष श्रीवास्तव, अनिल अग्रवाल, डॉ. जीबी सिंह, डॉ. प्रभात श्रीवास्तव, रणवीर मरहास, रमेश जोबनपुत्र आदि बोर्ड के सदस्य होंगे। दीपक खंडेलवाल ने रोटेरियन राजीव भारद्वाज क्लब के कोषाध्यक्ष का कार्यभार संभाला।

किया। उन्होंने इन चारों परीक्षणों का सार उपस्थित लोगों को बताया। मंच संचालन अमित चक्रवर्ती ने किया व सचिव रोटेरियन शैलजा शुक्ला ने धन्यवाद ज्ञापन किया।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में रोटेरियन राकेश सक्सेना आशीष श्रीवास्तव रंजीत बाली सतीश शाह चंचल सलूजा नितिन त्रिपाठी कई समाजों से विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।