भविष्य मेरी मुट्ठीं कार्यक्रम शहरी स्टूडेंट्स केसाथ ग्रामीण स्टूडेंट्स ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया पूरा इंडोर स्टेडियम खचाखच भरा

सिर्फ़ परीक्षा में अच्छे अंक लाने के नहीं पढ़ना है वरन उत्कृष्टता के लिए पढ़ना है अंक तो अपने आप पीछे आयेंगे- सीए चेतन तारवानी

दुसरो की खूबियों से मायूस न हो अपनी खूबियों को पहचानने का प्रयास करे सफलता आपके कदम चूमेगी- सीए चेतन तारवानी

 सुहिणी सोच राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद , , भारतीय सिंधी सभा युवा विंग एवं जेसीआई रायपुर मेट्रो परिवार द्वारा शनिवार को इंडोर स्टेडियम में 7000 से अधिक स्कूली बच्चों एवं उनके अभिभावकों के लिए मोटिवेशनल कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमे ट्रेनर के रूप में जाने माने नेशनल प्राइम ट्रेनर सी ए चेतन तरवानी जी रहे । 

“भविष्य मेरी मुट्ठी कार्यक्रम आज देख भक्ति गीतों वा भारत माता की जय तथा छतीसगरिया सबसे बढ़िया नारों से गूंज उठा। इंडोर स्टेडियम में आज ये प्रोग्राम 7000 बच्चो वा उनके पालको से खचाखच भर गया । सी ए चेतन तारवानी जी जो कि इस कार्यक्रम के मोटिवेशनल ट्रेनर थे बड़े ही सरल शब्दों से अपने अनुभवों से बच्चों को सही दिशा चयन के लिए प्रेरित किया।उन्होंने कहा की जीवन में सफल होने के लिए तीन बातो को ध्यान देना चाहिए 1,.सोच2.योजना,3.परिश्रम ।आपकी असलियत आपकी योग्यता से जाहिर नही होती वरन आपके फैसलों से होती है।जीवन में जो भी फैसले लेने है उसे अपने दिल से लेना चाहिए न की किसी को देख कर।सिर्फ परीक्षा में पास होने के लिए नही पड़ना चाहिए वरन अपनी छमताओ को पहचान कर सही दिशा में मेहनत करनी चाहिए।ट्रेनर जी ने बच्चो को अपने जीवन के अनुभवों से उन्हे प्रेरित करते हुए कहा दूसरों की खूबियों से मायूस न हो कर अपनी खूबियों को पहचानने का प्रयास करे तो सफलता आपके कदम चूमेगी।हमे अपने जीवन में कुछ नियम अपनाने चाहिए।

इस कार्यक्रम मैं सभी स्टूडेंट्स को अपने भविष्य के योजना बनाकर आगे बड़ने के लिए प्रेरित किया गया ।
तारवानी जी बताया कि कैसे अपनी योजनाओं को रखकर हमेशा लक्ष्य प्राप्ति की ओर कैसे बढ़ते रहना है और उन्हें प्राप्त करना है जिसमे उन्होंने अपने जीवन मैं बीती कुछ बातों का उल्लेख कर बच्चो को प्रेरित किया ।
यह प्रोग्राम सुहिणी सोच संस्था की अध्यक्ष करिश्मा कमलानी वा फाउंडर मनीषा तारवानी के स्वागत भाषण से आरंभ हुआ इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।इसमें संत श्री युधिष्ठिर लाल जी ने अपने अनमोल वचनों में कहा की आज के बच्चे अपनी तरक्की के साथ देश के लिए भी सुनहरे भविष्य है। वहा उपस्तिथ अतिथि बृजमोहन अग्रवाल जी ने अपना संदेश दिया कि जो साहस से आगे बढ़ेगा और अपने माता पिता और गुरु की आज्ञा का पालन करेगा निश्चित ही सफल नागरिक बनेगा।इसके साथ सीए सुरक्षा तारवानी ने अपने सीए बनने के अनुभव को साझा करते हुए बच्चों को 12 कक्षा के बाद कोन कोन सी एग्जाम दे सकते है की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में तुलसी टेकवानी श्री चंद सुदरानी जी, विधायक कुलदीप जुनेजा महापौर एजाज़ ढेबर,मुंबई के लाघाराम नागवानी जी, डॉ राम जवाहरनी जी ,अशोक नैनवानी जी अतिथि स्वरूप शामिल हुए।प्रोग्राम के अंत में लक्की ड्रा अतिथि के द्वारा निकाला गया व बच्चों को पुरस्कार दिया गया।अंत में सुहिणी सोच की सचिव दीक्षा बुधवानी वा जे सी आई रायपुर मेट्रो के प्रेसिडेंट आशीष भूटानी के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया। अंत में “अरपा पैरी के द्वारा” एवं राष्ट्र गान से प्रोग्राम का समापन किया गया।

इसकी जानकारी संस्था की मीडिया प्रभारी आरती मयानी द्वारा दी गई।