समाज सेवा के कार्यो के लिए सिन्धु यूथ विंग का हुआ अभिनन्दन

लेखराज मोटवानी : राष्ट्रहित और मानवता के उद्देश्यों की पूर्ति हेतु व दीन-दुखियों के सहायतार्थ एवं अपनी संस्कृति,भाषा और विरासत के संरक्षण के लिए बनायी गयी सामाजिक संस्था सिन्धु यूथ विंग जो कि पिछले कई वर्षो से लगातार मानव हित में काम कर रही है। कई प्रकार के सेवा कार्यो के माध्यम से समय-समय पर दीन-दुखियों और जरूरतमन्दों की जरूरतों को पूरा करना संस्था का प्रमुख कार्य है। आम जनमानस के हित में भी संस्था हमेशा कार्य करती चली आ रही है। धर्म व अपनी मात्र भाषा की रक्षा के लिए कई प्रकार के सामाजिक व सांस्कृतिक आयोजन संस्था द्वारा समय-समय पर आयोजित किये जाते है। मातृ शक्ति को समर्पित व उनके अंदर के छुपे हुए टैलेन्ट को समाज के सामने एक व्यवस्थित मंच के माध्यम से लाने का प्रयास भी संस्था विभिन्न प्रकार की कल्चरर एक्टिविटी के माध्यम से करती रहती है। गौरतलब है कि हाल ही में राजकपूर आडोटोरियम में संस्था द्वारा बाहर से उच्चस्तरीय कलाकारों को बुलाकर ‘‘ जर्नी ऑफ सिन्धीज‘ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मधुर भजनों के लिये सब्सक्राईब करें हमारा यूट्यूब चैनल :  https://www.youtube.com/@MachisFilmBhakti

जिसमें विभाजन से लेकर अभी तक की सिन्धी समुदाय की त्याग, निष्ठा एवं संर्घष की कहानी का अदभुत प्रदर्शन ए.आई. विजुअल व संगीत के माध्यम से किया गया।
संस्था के उक्त समाजसेवा के क्षेत्र में किये गये कार्यो के सम्मान में 07 अक्टूबर (सोमवार) को बिल्लाबांग इन्टरनेशनल हाईस्कूल के डायरेक्टर आशीष काकवानी द्वारा संस्था के सभी सदस्यों को विद्यालय परिसर में ससम्मान आमंत्रित किया गया और प्रार्थना के पश्चात् स्मृति चिन्ह भेटकर अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य एरिक स्वामी, विद्यालय का स्टाफ एवं नन्हे-मुन्ने बच्चे काफी संख्या में उपस्थित रहे। विद्यालय के प्राचार्य एरिक स्वामी द्वारा सिन्धु यूथ विंग के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए उनके द्वारा किये गये कार्यो की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई। उक्त आशय की जानकारी सिन्धु यूथ विंग के महासचिव गिरीश जिवनानी ने प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

छोटी – छोटी नवकन्या घर आये , पूरा सुने यह मधुर भजन और हमारे चैनल को सब्सक्राईब करें, इस लिंक पर क्लिक करें : https://www.youtube.com/watch?v=8OLfH1w-yBw