कुणाल दुदावत नगर निगम आयुक्त जल्द दूर करेंगे मिडिल स्कूल की पानी किल्लत दूर

बिलासपुर —:निगम मुख्यालय से मात्र 4किमी दूर घुरु गोकुल धाम निगम क्षेत्र में आने के बाद गोकुल नगर वार्ड क्र. 04 में दो शासकीय शाला है एक प्राथमिक शाला और दूसरा माध्यमिक शाला दोनों स्कूल में आए दिन पानी की समस्या बनी रहती है. प्राथमिक शाला तो फिर अपनी पानी की किल्लत दूर कर ले रहा है किन्तु मिडिल स्कूल की समस्या पिछले एक वर्ष से जस की तस है शाला प्रबंधन ने जिम्मेदारों कई बार पत्र लिखकर पानी की किल्लत से अवगत कराया गया किन्तु सिर्फ दिलासा के कुछ हासिल नहीं हुवा. शाला परिसर में शौचालय पूरी तरह से अव्यवस्थित है पानी नहीं मिलने के कारण साफ सफाई नहीं हो पति मध्यान भोजन पकाने के लिए भी पानी नहीं मिल पाता. भोजन पकाने वाली महिलाए दूर से पानी ढोकर लाती है. मध्यान भोजन के बाद बच्चो को पानी की तलब लगने पर वो भाग कर मुख्य सड़क में जाते जहाँ पहले से भीड़ होती है. वहां कईबार अन्य लोगो से झगड़े की स्थिति निर्मित होती है. मुख्य सड़क पर बड़े वाहन का आवागमन है जिससे दुर्घटना की असंका जताई जा रही है. शाला परिसर में जो हैंड पंप है उसका जल स्तर निचे जा चूका है एवं जल स्त्रोत मैला हो चूका है. किसी भी स्थिति में पानी ऊपर भी आ जाए तो पानी मटमैला निकलता है. ऐसी स्थिति में शाला के बच्चों में बीमारी होना संभव है.

जोन कमिश्नर सकरी की बेरुखी—:बिलासपुर नगर निगम का कार्य क्षेत्र बड़ा होने के कारण कुल 8ज़ोन में विभाजित किया गया है ताकि बुनियादी समस्या का त्वरित निदान हो सके लेकिन ऐसा होता प्रतीत नहीं दिख रहा है एक सामान्य समस्या को लेकर शाला प्रबंधन ने एक वर्ष हो गए पत्र लिख कर पानी की मांग की जा रही है लेकिन सकरी जोन में सिर्फ जोन कमिश्नर बदलते है कार्यशैली नहीं. शिकायतों का अम्बार है निदान कोई नहीं करना चाहता सिर्फ प्रॉफिट मोटिव कार्य पर ही त्वरितता दिखाई देती है. आखिर क्या कारण है की सकरी ज़ोन कमिश्नर लगातार बदले जाते है लेकिन कार्य कुशलता नहीं दिखाई देती… इस जोन पर आम जनता को क्या राहत है और किसको लाभ है.. ?

पानी की किल्लत का शाला प्रबंधन ने लोकलजनतिनिधयो से समस्या को लेकर कई बार चर्चा की जा चुकी है किन्तु किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया और न ही कोई अधिकारी अभी तक इस समस्या की ओर रुक किया है. ऐसे में हमारे संवाददाता ने नगर निगम आयुक्त कुणाल दुदावत को समस्या से अवगत कराया और आयुक्त ने जल्द से जल्द पानी की किल्लत को दूर करने का भरोसा दिलाया है. लंबे समय से पानी की समस्या दूर होने की एक आशा की किरण निगम आयुक्त के रूप में दिखाई दी उम्मीद है जल्द से जल्द आश्वासन कार्यरूप लेगा.

शाला प्रबंधन द्वारा लिखा गया पत्र