पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत, युवा विंग एवम महिला विंग के संयुक्त तत्वावधान में समाज की युवतियों को नि:शुल्क फिल्म द केरला स्टोरी दिखाई।

बिलासपुर : भारत में विशेष समुदाय लोगों द्वारा भारत देश में अनेक स्थानों पर उपद्रव किए जा रहे हैं व हिंदू समुदाय को अनेक प्रकार से प्रताड़ित करने की साजिश रचने को नापाक करने व उसकी रोकथाम के कारगर उपाय के अंतर्गत बॉलीवुड ने द केरला स्टोरी फिल्म का निर्माण कर एक सराहनीय प्रयास किया है जिसके लिए पूरे भारत का हिंदू समुदाय एकमत होकर फिल्म को देख रहा है व अन्य को भी देखने के लिए प्रेरित कर रहा है इसी कड़ी में बिलासपुर में भी सिंधी समाज ने फिल्म का एक शो निशुल्क प्रदर्शन किया.9 मई मंगलवार को स्थानीय मैग्नेटो मॉल के पी वीआर में पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत यूवा विंग एवं भारतीय सिंधु सभा महिला विंग के संयुक्त तत्वाधान में बहनों एवं युवतियों के लिए कोम्बो पैक के साथ पूर्ण रूप से निशुल्क फिल्म का प्रदर्शन किया गया जिसमें 240 दर्शकों ने इस फिल्म को देखा एवं बहुत कुछ ज्ञान भी प्राप्त किया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य हमारी वर्तमान पीढ़ी लव जिहाद व धर्मांतरण के बारे में गंभीरता से जाने, उसकी सच्चाई जान सके इससे पूर्व कश्मीर फाइल नामक फिल्म में भूतकाल को दर्शाया गया है कि कश्मीरी पंडितों के साथ, हिंदूओं के साथ कितने अत्याचार हुए थे किंतु द केरला स्टोरी वर्तमान में क्या हो रहा है? एवं भविष्य में क्या हो सकता है? उस को विस्तार से दर्शाया गया है।

इस फिल्म को देखने के बाद बाहर निकल रहे दर्शकों से विजय दुसेजा ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि आज तक उनहोंने फिल्में बहुत देखी है पर वाकई में दिल को झकझोर करने वाली पहली फिल्म हमने देखी है हमेशा अखबारों में पढ़ते थे और कभी-कभी टीवी और समाचारों में देखते थे व जब बड़ों से सुनते थे, तो हकीकत में ऐसा भी हो सकता है, हमने कभी सोचा नहीं था। ऐसा हो रहा है हमें इस फिल्म के माध्यम से पता चला बहुत ही बेहतरीन फिल्म है सब का अभिनय कला, अदाकारी से पूर्ण था, निदर्शन भी बहुत अच्छा था, कहानी भी बहुत बढ़िया है ऐसी फिल्में बननी चाहिए ताकि लोगों मैं जागरूकता आ सके हम किसी भी धर्म को गलत नहीं बोल रहे हैं पर कुछ लोग ऐसे हैं जो गलत कार्य करके अपने धर्म को खुद ही अपमानित महसूस करवा रहे हैं अपने समाज को भी अपमानित करवा रहे हैं। चंद लोग ही ऐसे हैं जो आपसी भाईचारा प्यार विश्वास को कायम रहे यह नहीं देखना चाहते। इस फिल्म से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है अपने धर्म के प्रति निष्ठावान रहे यह सबसे बड़ी बात है वह अपने बड़ों का कहना माने ,अपनी संस्कृति अपने तीज त्योहार को न भूले सबका सम्मान करें यह बहुत जरूरी है हमें बहुत अच्छा लगा इस फिल्म के सभी कलाकारों का जुड़े हुए सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने बहुत अच्छी फिल्म बनाई है।

भारतीय सिंधु सभा महिला विंग की राष्ट्रीय महामंत्री विनीता भावनानी व श्रीमती रेखा आहूजा ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कहां यह फिल्म सभी को देखनी चाहिए यह सिर्फ एक धर्म के लिए नहीं बनी है सभी धर्मों के लिए बनी है, सभी समाज के लिए बनी है सिक्के के दो पहलू होते हैं अब आपको तय करना है कि आप किस पहलू को देख रहे हैं यह फिल्म लोगों को जागरूक करने के लिए बनाई गई है और जो हकीकत में ऐसा हो रहा है वह हमें दिखाने की कोशिश की गई है, बहुत बेहतरीन शिक्षाप्रद फिल्म है हमें बहुत खुशी हुई हमारे समाज की युवतियों ने फिल्म को देखा, समझा, आशा है कि वह गलती नहीं करेगी अपना अच्छा बुरा अच्छे से समझेंगी । समाज की महीलाओं का हौसला अफजाई करने के लिए बड़ी संख्या में समाज के वरिष्ठ जन पंचायत के अध्यक्ष भी उपस्थित थे। पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत, महिला विंग, युवा विंग के सभी सदस्यों का विशेष सहयोग रहा जिनमें प्रमुख हैं पी.एन.बजाज, डॉ.ललित मखीजा , किशोर गेमनानी प्रभाकर मोटवानी,विनोद मेघानी, उमेश भावनानी, प्रकाश ग्वालानी, विनोद खत्री, अभिषेक विधानी, अविनाश अहूजा, अजय भीमनानी, सुरेश सिदारा ,जगदीश जज्ञासी, सोनी बहरानी, भारती सचदेव, नीलू गिडवानी, कंचन मलघानी गरिमा शाहनी व बड़ी संख्या में सभी लोगों का विशेष सहयोग रहा।