कदम संस्था नेत्र दान में कर रही है सराहनीय प्रयास कर रही है

हम भारतीयों के लिए दान का बड़ा महत्व है कई तरह के दान होते हैं मगर नेत्र दान ऐसा दान है जिससे व्यक्ति के अंधेरे जीवन में उजाला आता है। इस हेतु कई संस्थाएं कार्य करें इसी कड़ी में कदम संस्था लगातार कुछ वर्षों से ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चला रही है और शहरी क्षेत्र में भी एक कार्य निरंतर जारी है ।

शहर की सिम्स अस्पताल के माध्यम से यह कार्य बड़ी सफलता से संपन्न होता है जिसमें कई नेत्रदान हो चुके हैं । कई लोगों ने संकल्प पत्र भरे हैं ।कदम संस्था के द्वारा 753 संकल्प पत्र संस्था के द्वारा सिम को प्रदान किए गए।

जिसका उद्देश्य लोगों नेत्रदान हेतु जागरूक करना व प्रेरित करना है संस्था के संस्थापक सुनील आडवाणी व संस्था के कार्यकर्ता दीपक दुबे , सूरज यादव आदि ने मिल कर सिम्स
के अप्थोमेनल डिपार्टमेंट के कॉर्निया एक्सपर्ट धर्मेंद्र देवांगन जी को मुलाकात कर समस्त संकल्प पत्र जमा किए , जिनका ऑनलाइन सर्टिफिकेशन वर्तमान के संबंधित विभाग द्वारा जारी है।
यह जानकारी धर्मेंद जी ने संस्था संस्थापक को दी।

जिसमें कई स्कूल ,संस्थान ,सोसाइटीज में अभियान चलाया गया और लोगों ने अपने जन्मदिन और एनिवर्सरी खुशी के मौका पर भी संकल्प पत्र भरकर संस्था को प्रदान किए हैं।