नवरात्रि केवल पूजा का समय नहीं, बल्कि आत्मा की शक्ति को पहचानने और उसे जगाने का अवसर है-ब्राम्हाकुमारीज

बिलासपुर:- नवरात्रि के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज हेमूनगर, बिलासपुर में “चैतन्य देवियों के दर्शन” नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया, जो देवी दुर्गा की आराधना के लिए विशेष रूप से एकत्र हुए थे।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण छोटे छोटे कन्याओं के द्वारा मातारानी के रूप का दर्शन करवाना था। ब्रह्माकुमारी हेमूनगर की संचालिका बीके लता दीदी ने  विजयदशमी और नवदुर्गा के महत्व को विस्तृत रूप से समझाया। उन्होंने बताया कि कैसे ये पर्व हमें शक्ति, साहस और सकारात्मकता का अनुभव कराते हैं, परमपिता शिव की रचना है देवी मां जो की शक्ति स्वरूपा है। लता दीदी ने कहा, “नवरात्रि केवल पूजा का समय नहीं, बल्कि आत्मा की शक्ति को पहचानने और उसे जगाने का अवसर है।”

श्रद्धालुओं ने इस अवसर पर भक्ति गीतों का गायन किया और दिव्य ध्यान की साधना में लीन रहे। कार्यक्रम का आयोजन न केवल धार्मिक था, बल्कि इसमें आध्यात्मिक ज्ञान का भी संचार किया गया, जिससे सभी उपस्थित व्यक्तियों को आत्मिक बल और प्रेरणा मिली।

यह कार्यक्रम नवरात्रि के पर्व की महत्ता को दर्शाता है और सभी ने मिलकर एक दिव्य वातावरण का अनुभव किया। ब्रह्माकुमारीज द्वारा इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से समाज में सकारात्मकता और आध्यात्मिकता का संचार होता है।